वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, कहा- बेटा अब 10 साल बाद आएगा 72वां शतक

भारत के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में अपने करियर का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया. इसके बाद अब यह बहस शुरू हो गई है कि विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए या नंबर-3 पर खेलना चाहिए. वैसे विराट ने यह शतक ओपनिंग करते हुए लगाया. विराट की शतकीय पारी के बाद सहवाग ने उनकी जमकर तारीफ की. लेकिन उन्होंने विराट का मजाक भी उड़ाया और तर्क के सहारे यह बताने की कोशिश की कि कोहली को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए.

बतौर ओपनर विराट कोहली ने लगाया शतक

विराट कोहली ने हाल ही में अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में 61 गेंदों में 122 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. इस मुकाबले में वह मैदान पर ओपनिंग करने उतरे थे. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और अफगानिस्तान की टीम को 101 रनों से हरा दिया.

विराट कोहली को कहां करनी चाहिए बल्लेबाजी

जब से बतौर ओपनर विराट कोहली ने शतक लगाया है, तब से फैंस यह मांग कर रहे हैं कि विराट को बतौर ओपनर खेलना चाहिए. लेकिन कुछ लोगों का यह मानना है कि विराट को नंबर-3 पर ही खेलना चाहिए. इस मुद्दे पर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी राय रखी और बताया कि आखिर विराट को बतौर ओपनर क्यों मौका नहीं दिया जा सकता. उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए तर्क भी दिया.

क्रिकबज से बातचीत में कही यह बात

सहवाग ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा- नहीं….. अगर यह तर्क है कि वह बेहतर कर रहे हैं तो फिर राहुल द्रविड़ भी ओपनिंग कर सकते थे. सचिन तेंदुलकर भी टेस्ट में ओपनिंग कर सकते थे. उन्होंने ओपनर के रूप में 1-2 मैचों में बड़ी पारियां खेली थी. सहवाग ने यह भी याद दिलाया कि विराट को इस मैच में ओपनिंग का मौका इसलिए मिला, क्योंकि रोहित शर्मा नहीं खेले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.