विदेश में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप 5 भारतीय गेंदबाज, बुमराह नहीं ये धुरंधर है टॉप पर

भारतीय टीम में पिछले कुछ समय में एक से बढ़कर एक धुरंधर गेंदबाज शामिल हुए हैं, जिस वजह से टीम इंडिया की गेंदबाजी बहुत मजबूत हो गई है. इस समय भारतीय टीम में ऐसे गेंदबाज भी मौजूद हैं, जो केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में जाकर भी कमाल कर रहे हैं. हाल ही में भारतीय टीम के उन गेंदबाजों की सूची सामने आई है, जिन्होंने T20 इंटरनेशनल में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि कोई और है.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अब तक कुल मिलाकर 77 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान वह 84 विकेट निकालने में कामयाब हुए. इसमें से 51 विकेट उन्होंने विदेशी धरती पर मैच खेलते हुए चटकाए हैं.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज हैं, जो अब तक केवल 56 T20 मैच खेल पाए हैं और इस दौरान उन्होंने 66 विकेट हासिल किए हैं. इसमें से विदेशी धरती पर वह 44 विकेट लेने में सफल हुए हैं.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज हैं, जो इस समय चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. बुमराह टीम इंडिया के लिए 58 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 69 बल्लेबाजों को आउट किया है. लेकिन विदेशी धरती पर वह 42 विकेट ही हासिल कर पाए हैं.

युज़वेंद्र चहल

युज़वेंद्र चहल भारत के टी-20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाज में से एक हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 86 मैच खेलते हुए 83 विकेट चटकाए हैं. लेकिन विदेशी धरती पर वह केवल 40 विकेट ही निकाल पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.