एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट के बारे में जानिए

भारतीय टीम एशिया कप 2022 से बिना फाइनल खेले ही बाहर हो चुकी है और अब T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है. भारतीय टीम ने एशिया कप के 15वें सीजन में अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला था, जिसे 101 रन से जीता था. भारत की तरफ से उस मुकाबले में विराट कोहली ने 122 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. तो वहीं केएल राहुल ने 62 रन बनाए.

ऋषभ पंत 20 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 2 गेंदों में एक छक्के की मदद से 6 रन बनाए. इस छक्के के साथ ही सूर्यकुमार यादव भारत के लिए T20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से बल्लेबाज शामिल है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव कुल मिलाकर 33 छक्के लगा चुके हैं और उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय टी20 में कुल मिलाकर 31 छक्के मारे थे.

शिखर धवन

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ओपनर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ कई सालों तक ओपनिंग की है. 2018 में शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में कुल 25 छक्के लगाए थे और इस सूची में वह तीसरे पायदान पर हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 2019 में अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में कुल मिलाकर 23 छक्के जड़े थे.

रोहित शर्मा

इस सूची में रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर भी आते हैं. रोहित शर्मा ने 2021 में यानी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय T20 में कुल 23 छक्के लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.