ऋषभ पंत से लाख गुना बेहतर हैं ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज, पंत के लिए रोहित शर्मा के प्यार की वजह से तीनों का करियर हो रहा बर्बाद

ऋषभ पंत ने जब से टीम इंडिया में डेब्यू किया है, वह अक्सर अपने खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचना का शिकार हो जाते हैं. उन्होंने पिछले कुछ समय में टेस्ट और वनडे में तो खुद को साबित कर दिया है. लेकिन टी-20 में अभी तक उन्होंने उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. हालांकि उन्हें तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में लगातार मौके मिल रहे हैं. इस वजह से तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों का करियर बर्बाद हो रहा है, जो पंत से कई गुना बेहतर हैं और टीम में जगह पाने के हकदार हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन ने 2015 में भारतीय टीम में डेब्यू किया था. लेकिन अब तक उन्हें केवल 7 वनडे और 16 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला है. उन्हें लगातार टीम में जगह नहीं मिल पाई, जिस वजह से वह खुद को साबित नहीं कर सके हैं. हालांकि 2022 में उनका प्रदर्शन पंत से कई गुना बेहतर रहा है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो फिनिशर के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके इस प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम में वापसी का मौका मिला है. वह विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. लेकिन पंत की वजह से दिनेश कार्तिक को अक्सर प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ता है.

ईशान किशन

ईशान किशन वैसे तो रोहित शर्मा के करीबी खिलाड़ी माने जाते हैं. लेकिन पंत की वजह से उनको लगातार टीम में मौके नहीं मिल पा रहे हैं. आए दिन उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता है. लेकिन ईशान किशन बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी अच्छी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.