IND vs AFG: पिछले मैच का विलेन 5 विकेट लेकर अंत में बना हीरो, अकेले दम पर जिताया आखिरी मुकाबला

भारतीय टीम ने एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड में गुरुवार को अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला, जिसमें 101 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम का एशिया कप में सफर खत्म हो गया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 212 रन का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 111 रन बना सकी. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी.

टीम इंडिया की जीत का हीरो एक खिलाड़ी रहा, जिसने 5 विकेट चटकाए. ये खिलाड़ी पिछले मैच में भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुआ था, जिसकी वजह से श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया मुकाबला हार गई थी और एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई. लेकिन आखिरी मुकाबले में इस खिलाड़ी ने 5 विकेट लेकर अकेले दम पर भारत को मैच जिता दिया और हीरो बन गया.

पिछले मैच का विलेन आखिरी मैच में बना हीरो

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की, जिन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध मैच में तो भारतीय टीम को हरवा दिया था. लेकिन अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में उन्होंने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट चटकाए और अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिला दी. यह उनके T20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल रहा.

हालांकि श्रीलंका के विरुद्ध मैच में भुवनेश्वर कुमार ने खूब रन लुटाए थे और कोई विकेट भी नहीं निकाला था. 19वें ओवर में तो उन्होंने 14 रन लुटाए थे. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की हार के लिए भी भुवनेश्वर कुमार जिम्मेदार रहे थे, जिन्होंने 19वें ओवर में पूरे 19 रन लुटा दिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.