एशिया कप 2022 के बाद भारतीय टीम में डेब्यू करेंगे ये 2 खिलाड़ी, कर देंगे बड़े-बड़ों की छुट्टी

भारतीय टीम एशिया कप-2022 में आज अपना आखिरी मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया इस बार एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई. सुपर-4 राउंड में 3 में से भारत को दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा और उसका आठवीं बार एशिया कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. वैसे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ज्यादा शर्मनाक रहा है.

ऐसे में कुछ खिलाड़ियों की भारतीय टीम से छुट्टी हो जाएगी. तो वहीं एशिया कप के बाद भारतीय टीम जब कोई नई सीरीज या टूर्नामेंट खेलने उतरेगी तो कुछ खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिलेगा. भारत की वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य रहे सबा करीम ने भी उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए, जो एशिया कप के बाद भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं. उनका कहना है कि इन दोनों खिलाड़ियों को अब भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था.

सरफराज खान

सरफराज खान पिछले 2 सालों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शतक ही नहीं दोहरे शतक भी लगाए हैं और वह भारत की टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं. एशिया कप-2022 के बाद उनको टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के विरुद्ध भारत-ए की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया.

रजत पाटीदार

रजत पाटीदार को तो आप सब जानते ही होंगे, जो आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के लिए लखनऊ सुपरजाइंट्स के विरुद्ध 54 गेंदों में 112 रन की नाबाद पारी खेलकर सुर्खियों में आए थे. इतना ही नहीं क्वालीफायर-2 में तो उन्होंने राजस्थान के विरुद्ध 58 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. घरेलू क्रिकेट में भी रजत पाटीदार धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने 1 से 4 सितंबर के बीच न्यूजीलैंड-ए के विरुद्ध बेंगलुरु में हुए मैच में 176 रन की तूफानी पारी खेल कर सबको हैरान किया. जल्द ही उन्हें भारत की टेस्ट टीम में भी शामिल किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.