IND vs SL: भारत नहीं करता ये 5 बड़ी गलतियां तो जीत जाता मैच, ये गलती पड़ी सबसे ज्यादा भारी

भारतीय टीम मंगलवार को एशिया कप में हुए मैच में श्रीलंका से 6 विकेट से हार गई. अब टीम इंडिया के लिए एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल हो चुकी है. भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद हर तरफ आलोचना हो रही है. किसी ने भी यह उम्मीद नहीं की थी कि टीम इंडिया को श्रीलंका जैसी टीम से शिकस्त झेलनी पड़ेगी. श्रीलंका के विरुद्ध मैच में भारतीय टीम हर विभाग में फिसड्डी साबित हुई. टीम इंडिया ने बहुत सारी गलतियां की, जो हार का कारण बनी. अगर टीम इंडिया ये गलतियां ना करती तो शायद आसानी से मुकाबला जीत लेती.

खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को खिलाना

केएल राहुल एशिया कप के किसी भी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. शुरुआती तीन मैचों में खराब पारियां खेलने के बावजूद केएल राहुल को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और वह श्रीलंका के विरुद्ध मैच में 7 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए और टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर दबाव आ गया.

मिडिल ऑर्डर ने फिर दिया धोखा

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर की समस्या काफी लंबे समय से है, जो सुलझ नहीं पा रही है. मिडिल ऑर्डर में बहुत से बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है. लेकिन बड़े मौके पर टीम इंडिया की यह कमजोरी सामने आ जाती है.

पांड्या पर ज्यादा निर्भरता

भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद उन पर कुछ ज्यादा ही निर्भर हो गई. लेकिन श्रीलंका के विरुद्ध मैच में हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप रहे. उन्होंने 13 गेंदों में 17 रन बनाए और वह चार ओवर में 35 रन लुटाने के बावजूद कोई विकेट नहीं निकाल सके.

खराब गेंदबाजों का चयन

भारतीय टीम के पास एशिया कप के लिए बहुत ज्यादा अच्छे गेंदबाज नहीं है. आवेश खान चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन के लिए उपलब्ध नहीं रहे और युवा गेंदबाज दबाव में आ गए और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रन बनाने से नहीं रोक पाए. रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार को 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए भेजा. लेकिन उन्होंने 19वें ओवर में 14 रन खर्च किए और इस वजह से श्रीलंका की टीम ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

ऋषभ पंत का फ्लॉप शो जारी

ऋषभ पंत T20 में अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं और उनका बल्ला एशिया कप में भी खामोश ही रहा है. ऐसे में उन्हें श्रीलंका के विरुद्ध मैच में मौका मिला. लेकिन वह चार गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत को बड़ी पारी खेलने की जरूरत थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.