IND vs SL: अब भारत ऐसे पहुंचेगा फाइनल में, इस टीम से हो सकती है भिड़ंत

भारतीय टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड में तीन में से दो मुकाबले गवां चुकी है. मंगलवार को हुए मैच में भारत, श्रीलंका से 6 विकेट से हार गया. भारत का फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है. लेकिन एक रास्ता अभी भी बचा हुआ है, जिसके जरिए टीम इंडिया एशिया कप का फाइनल खेल सकती है. हालांकि इसके लिए भारतीय फैंस को दुआ करनी होगी.

ऐसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम का सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के साथ एक मैच होना बाकी है और टीम इंडिया को इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीतना होगा. ऐसी परिस्थिति में भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बची रहेगी. लेकिन इसके लिए भारतीय टीम को यह भी दुआ करनी होगी कि श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें पाकिस्तान को हरा दें.

ऐसी परिस्थिति में श्रीलंका की टीम तीन मुकाबले जीत जाएगी और फाइनल में पहुंचेगी. वहीं अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान की टीम 1-1 जीत के साथ सुपर-4 राउंड खत्म करेंगी. इन तीनों में से जिस टीम का नेट रन रेट बेहतर होगा, उसे फाइनल में जाने का मौका मिलेगा.

श्रीलंका से हो सकती है भिड़ंत

वैसे तो भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है. लेकिन अगर वह फाइनल में पहुंचती है तो उसका मुकाबला श्रीलंका से होगा. क्योंकि भारतीय टीम फाइनल में तभी पहुंचेगी, जब श्रीलंका की टीम तीनों मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश करेगी. बता दें कि श्रीलंका का अगला मुकाबला पाकिस्तान से होना है, जिसे अगर वह हार जाती है तो टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के सारे दरवाजे बंद हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.