रिकी पोंटिंग ने बताए विश्व के 5 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, इस भारतीय धुरंधर का भी लिया नाम

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं. उनकी गिनती दुनिया के महान खिलाड़ियों में होती है. बहुत से युवा क्रिकेटरों ने तो उनको देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया. ऐसे में किसी खिलाड़ी को लेकर उनकी राय बहुत मायने रखती है. हाल ही में रिकी पोंटिंग ने विश्व के T20 के 5 सबसे खतरनाक खिलाड़ियों का चयन किया. उन्होंने दो भारतीय धुरंधरों का भी नाम लिया. पोंटिंग के मुताबिक, ये सभी खिलाड़ी मौजूदा समय में T20 के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

रिकी पोंटिंग ने चुने दुनिया के पांच महान T20 खिलाड़ी

रिकी पोंटिंग ने दुनिया के जिन पांच महान टी20 खिलाड़ियों का चयन किया है, उनमें दो भारत के हैं, एक पाकिस्तान का, एक अफगानिस्तान का और एक इंग्लैंड का बल्लेबाज है. रिकी पोंटिंग ने इन खिलाड़ियों का नाम लेते हुए इनकी खासियत भी बताई और यह भी बताया कि मौजूदा समय में इनकी तुलना में कोई और नहीं है.

ये हैं रिकी पोंटिंग द्वारा चुने गए टॉप-5 खिलाड़ी

रिकी पोंटिंग ने पहले नंबर पर राशिद खान को चुना. दूसरे नंबर पर उन्होंने बाबर आजम को रखा. वहीं तीसरे पायदान पर उन्होंने भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चुना. चौथे नंबर पर उन्होंने जोस बटलर और आखिरी पायदान पर जसप्रीत बुमराह का चयन किया, जो इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं.

हार्दिक को बताया दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

रिकी पोंटिंग ने भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को मौजूदा समय में टी-20 का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बताया. उनका कहना है कि वह 140 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और बल्लेबाजी में भी उनकी परिपक्वता और बेहतर हो गई है. वह खेल को अच्छे ढंग से समझने लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.