4 करोड़ी गेंदबाज ने भारत को हरा दिया जीता हुआ मैच, देख रहा था टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सपने

एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड में रविवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान से 5 विकेट से हार गई. इस हार से भारतीय खिलाड़ी काफी दुखी हैं और अब टीम इंडिया के सामने एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की समस्या भी खड़ी हो गई है. भारतीय टीम ने इस मैच में बल्लेबाजी तो अच्छी की और 181 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए. बल्लेबाजी और गेंदबाजी छोड़ दीजिए, टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण तो एक 4 करोड़ी गेंदबाज बना, जिसने भारत को जीता हुआ मैच हरा दिया. ये खिलाड़ी टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सपने देख रहा था.

4 करोड़ी गेंदबाज की वजह से हारी भारतीय टीम

भारतीय टीम एक समय मुकाबला जीतने की कगार पर थी और सब कुछ सही चल रहा था. लेकिन भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की एक गलती ने सब कुछ खराब कर दिया. अर्शदीप सिंह ने इस मुकाबले में आसिफ अली का आसान-सा कैच छोड़ दिया और उनकी ये गलती भारतीय टीम की हार का कारण बन गई. अर्शदीप सिंह ने जब कैच छोड़ा, तब पाकिस्तान की टीम दबाव में थी. लेकिन जीवनदान मिलने के बाद आसिफ अली ने 8 गेंदों में 16 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत दिला दी.

अर्शदीप सिंह का आईपीएल में ऐसा रहा प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह को आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने 4 करोड़ की मोटी रकम में रिटेन किया था. उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. 37 मैचों में वह 40 विकेट निकालने में कामयाब रहे. उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू का मौका भी मिल गया.

होने लगी थी जसप्रीत बुमराह से तुलना

अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की हर कोई तारीफ करता है. उनकी गेंदबाजी देखकर तो लोग उन्हें जसप्रीत बुमराह से कंपेयर करने लगते हैं. कई दिग्गज क्रिकेटर तो यह तक कहने लगे थे कि वह भविष्य में टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह बन जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.