रोहित से पूछा- हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत, कौन होना चाहिए टीम इंडिया का अगला कप्तान? मिला ये जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा हैं. लेकिन वह लंबे समय तक यह जिम्मेदारी संभाल नहीं पाएंगे. टीम इंडिया को इस समय अगले कप्तान की तलाश है और इस तलाश को पूरा करने के लिए युवा खिलाड़ियों को कप्तानी में आजमाया जा रहा है. भारतीय टीम का अगला कप्तान बनने के लिए कई दावेदार नजर आते हैं. लेकिन हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. कुछ लोग हार्दिक पांड्या को भविष्य का कप्तान बताते हैं तो कुछ ऋषभ पंत के सपोर्ट में है.

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या दोनों को भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिल चुका है. रोहित शर्मा भी इन दोनों की अक्सर तारीफ करते हैं. रोहित शर्मा से कई बार ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की कप्तानी के कप्तान बनने को लेकर सवाल किया जा चुका है. आइए जानते हैं उन्होंने क्या जवाब दिया.

रोहित शर्मा ने एक बार ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर कहा था कि वह एक क्वालिटी कप्तान है, जिसमें कोई संदेह नहीं है. हमने उसे बतौर कप्तान आईपीएल में काफी देखा है. कई बार चीजें आपके हिसाब से नहीं चलती है. कप्तानी इतनी भी आसान नहीं है. उसके पास शानदार दिमाग है. वह विकेट के पीछे से खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं. वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है.

रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या की भी अक्सर तारीफ करते हैं. हाल ही में पांड्या ने जब पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था, तब भी हिटमैन ने उनकी जमकर तारीफ की थी. हालांकि हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने की बात पर वह कोई प्रतिक्रिया नहीं देते. रोहित शर्मा से जब भी इस तरह के सवाल पूछे जाते हैं तो वो इनका जवाब देने से बचते हुए नजर आते हैं और मजाकिया अंदाज में बातों को टाल देते हैं. ऐसे ही जब उनसे ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या में से किसी के अगला कप्तान बनने को लेकर पूछा गया, तब भी उन्होंने ऐसा ही किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.