आखिर क्यों स्टार बन बैठे हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर, इस खिलाड़ी के तो आ गए हैं संन्यास लेने के दिन!

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से भारतीय टीम ने कई बड़े टूर्नामेंट सीरीज और सीरीज खेली हैं. लेकिन टीम इंडिया कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब भी भारतीय टीम किसी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल या फाइनल में उतरती है तो भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप हो जाते हैं. जो भारतीय क्रिकेटर स्टार बने हुए हैं, वह बड़े मैचों में फुस्स हो जाते हैं और टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाते. यही समझ नहीं आता कि आखिर फिर क्यों यह खिलाड़ी स्टार बने हुए बैठे हैं.

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारत के स्टार बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. हर कोई उनकी तारीफ करता है. लेकिन विराट कोहली के आंकड़े देख लीजिए, किसी भी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैच में विराट कोहली का बल्ला चलता ही नहीं है. वह ऐसे महत्वपूर्ण मैचों में नौसीखिए की तरह व्यवहार करते नजर आते हैं.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पिछले कुछ समय में स्टार बन कर उभरे हैं. उन्हें फ्लॉप होने के बावजूद लगातार टीम में मौके मिलते रहते हैं. लेकिन जब भी किसी बड़ी मैच में प्रदर्शन करने की बात आती है तो ऋषभ पंत जल्दबाजी में गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा देते हैं और टीम इंडिया को मुश्किल में छोड़ कर चले जाते हैं.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या की गिनती भारत के स्टार ऑलराउंडर में होती है. लोग उनकी तुलना अक्सर युवराज सिंह से करते हैं. लेकिन हार्दिक पांड्या ने ऐसा किया ही क्या है, जो उनकी तुलना युवराज से की जाती है. पांड्या किसी बड़े मैच में भारतीय टीम को अभी तक जीत नहीं दिला पाए हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल से लोगों को बहुत उम्मीदें रहती हैं. वह अच्छा प्रदर्शन भी करते हैं. लेकिन जब भी बड़े मैच में बड़ी पारी खेलने की बात आती है तो उनकी हवा निकल जाती है. पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप को ही देख लीजिए. पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल की क्या दुर्दशा हुई थी.

युज़वेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल भारत के स्टार स्पिनर गेंदबाज हैं. लेकिन बड़े मैचों में वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. उन्हें या तो बड़े मैचों में खेलने का मौका नहीं मिलता है और मिलता है तो वह फ्लॉप हो जाते हैं. तो फिर किस बात के स्टार हैं युज़वेंद्र चहल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.