अपना आखिरी एशिया कप टूर्नामेंट खेल रहे हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, जल्द ले सकते हैं संन्यास

भारतीय टीम ने एशिया कप-2022 के शुरुआती दोनों मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया और सुपर-4 में प्रवेश कर लिया. टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए तो यही लगता है कि इस बार भी भारत ही एशिया कप ट्रॉफी घर लाएगा. हालांकि एशिया कप खेल रहे कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अपने करियर के आखिरी दौर में है और वह जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में मौजूदा सीजन एशिया कप में उनका आखरी सीजन साबित होगा.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. हालांकि अब विराट कोहली के खेल में पहले जैसी बात नहीं रह गई है. एशिया कप टूर्नामेंट के कुछ दिन बाद टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि विराट T20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो उनके लिए यह एशिया कप का आखिरी सीजन साबित होगा.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को सीमित ओवर क्रिकेट के लिए बहुत कम मैच खेलने का ही मौका मिलता है. एशिया कप के मौजूदा सीजन में खेले गए भारतीय टीम के दो मैचों में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. अश्विन जल्द ही सीमित ओवर क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. हो सकता है एशिया कप के बाद ही वह ऐसा कर दें.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के तेज गेंदबाज है. हालांकि बढ़ती उम्र की वजह से भुवनेश्वर कुमार के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना बहुत मुश्किल होगा. ऐसे में वह जल्द ही क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं और उनके लिए यह आखिरी एशिया कप साबित हो सकता है.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान हैं और वह 35 साल के हो चुके हैं. वह एक-दो साल में क्रिकेट से संन्यास जरूर ले लेंगे. यानी वह अपना आखिरी एशिया कप टूर्नामेंट खेल रहे हैं, क्योंकि वह लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए शायद नहीं खेल पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.