T20I में अंतिम 4 ओवरों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज, देखें धोनी-युवी का स्थान

T20 क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए चौके-छक्के लगाना बहुत महत्वपूर्ण होता है. इस फॉर्मेट में तो बल्लेबाज मैदान पर उतरते ही गदर मचाने लगते हैं. मैच के अंतिम ओवर तो बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं और इन ओवरों में बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री लगाकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं. हाल ही में इंटरनेशनल T20 में अंतिम 4 ओवरों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाजों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से क्रिकेटरों का नाम शामिल है.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो इस समय गदर मचा रहे हैं. हार्दिक पांड्या को दिग्गज क्रिकेटर T20 वर्ल्ड कप-2022 के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी बता रहे हैं. बता दें कि हार्दिक T20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के लिए डेथ ओवरों में अब तक 34 छक्के लगा चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने फिनिशर की भूमिका भी बहुत अच्छे से निभाई. धोनी जब मैदान पर उतरते थे तो टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटते थे. अपने इंटरनेशनल T20 करियर में उन्होंने डेथ ओवर में कुल मिलाकर 34 छक्के लगाए.

युवराज सिंह

युवराज सिंह को तो लोग सिक्सर किंग के नाम से जानते हैं. वह लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर थे. अपने इंटरनेशनल T20 करियर में युवराज सिंह ने डेथ ओवर्स में कुल मिलाकर 31 छक्के लगाए.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं, जो T20 क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं. हालांकि कई बार ऐसा होता है, जब वह अंतिम ओवरों तक बल्लेबाजी करते हैं और T20 इंटरनेशनल में उन्होंने अंतिम ओवरों में कुल मिलाकर 27 छक्के लगाए हैं और वह सूची में चौथे नंबर पर आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.