Asia Cup 2022 : रोहित ने बनाया विश्व कीर्तिमान, बने दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज, इस मामले में कोहली को भी बुरी तरह पछाड़ा

भारतीय टीम ने एशिया कप-2022 में अपना दूसरा मैच बुधवार को हांगकांग के विरुद्ध खेला था, जिसे 40 रनों से जीत लिया. इस मुकाबले में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 68 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. हालांकि सबसे ज्यादा सुर्खियों में तो रोहित शर्मा रहे. भले ही रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कोई बड़ी पारी नहीं खेली. लेकिन फिर भी उन्होंने इतिहास रच दिया और कई बड़े विश्व कीर्तिमान बना डाले.

रोहित शर्मा बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने हांगकांग के विरुद्ध मैच में 13 गेंदों में 21 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया. छोटी-सी पारी खेलकर ही रोहित ने विश्व कीर्तिमान कायम कर दिया और वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए, जिसने अंतरराष्ट्रीय T20 में 3500 रन का आंकड़ा छुआ. रोहित शर्मा ने यह उपलब्धि 134वें T20 मैच में हासिल की.

विराट कोहली को भी पछाड़ा

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस मुकाबले में जीत हासिल की और इसी के साथ वह भारत के T20 क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे सफल कप्तान बन गए और इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. वैसे भारत के लिए सबसे ज्यादा T20 मैच जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रहे हैं और उनके बाद अब इस सूची में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा आ गए हैं.

रोहित ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने हांगकांग के विरुद्ध एशिया कप में अपना 29वां मैच खेला और उन्होंने इसी के साथ महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने एशिया कप में 28 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया था, जो पिछले कई सालों से कायम था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.