बतौर ओपनर रोहित ने पूरे किए 12000 अंतरराष्ट्रीय रन, देखें सबसे तेज 12000 रन पूरे करने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के लिए सालों से रोहित शर्मा ओपनिंग करते आ रहे हैं. अब तो वह तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. बुधवार को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम हांगकांग के विरुद्ध मैच खेलने उतरी, जिसमें 40 रनों से बड़ी जीत मिली. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर 21 रन की तूफानी पारी खेली. हालांकि रोहित के जल्दी आउट होने से उनके फैंस का दिल टूट गया. लेकिन हिटमैन ने इस छोटी सी पारी के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड बना डाले. रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 12,000 रन पूरे कर लिए. आइए देखते हैं कि भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे तेज 12,000 अंतरराष्ट्रीय रन वाले बनाने वाले बल्लेबाजों में कौन-कौन शामिल है.

बतौर ओपनर सबसे तेज 12,000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे तेज 12,000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहला स्थान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 270 पारी खेल कर ही यह आंकड़ा छू लिया था.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे पायदान पर आ गए हैं. रोहित ने 276वीं पारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर अपने 12,000 रन पूरे किए और उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

सुनील गावस्कर

भारत के दिग्गज महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. सुनील गावस्कर ने बतौर ओपनर अपने 12,000 रन 282 पारियों में पूरे किए थे.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज हैं और इस सूची में वह चौथे नंबर पर हैं. वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर भारत के लिए 12,000 रन 312 पारियों में बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.