T20I में सबसे तेज 30 मैच जीतने वाले टॉप 4 कप्तानों की सूची,रोहित और विराट का स्थान जानकर होगी खुशी

एशिया कप-2022 T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में 5 विकेटों से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. जैसे ही रोहित ने पाकिस्तान के विरुद्ध एशिया कप में बतौर कप्तान मैच जीता, उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला. रोहित शर्मा सबसे तेज 30 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच जीतने वाले कप्तानों की सूची में शामिल हो गए. आइए देखते हैं इस लिस्ट में टॉप 4 में कौन-कौन शामिल है.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का नियमित कप्तान बने बस कुछ ही महीने हुए हैं और वह लगातार कमाल कर रहे हैं. रोहित सबसे तेज 30 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच जीतने वाले कप्तान है. उन्होंने महज 36 मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली.

असगर अफगान

असगर अफगान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं, जिनकी कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. असगर अफगान इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान 39 मैच खेलकर ही 30 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच जीत लिए थे.

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट ने लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी की और उन्होंने टी20 में 30वीं जीत 50वें मैच में ही हासिल कर ली थी.

इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं. इंग्लैंड की टीम ने मोर्गन की कप्तानी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 53 मैच खेलकर ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बतौर कप्तान 30 टी20 मैच जीत लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.