IND vs HK : रोहित, विराट और पांड्या की छुट्टी तय, इन धुरंधरों को मिल सकता है मौका, देखें भारत की संभावित प्लेइंग XI

भारतीय टीम एशिया कप 2022 में अपना पहला मैच 5 विकेट से जीतने में कामयाब रही. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 31 अगस्त को हांगकांग के विरुद्ध होने वाला है. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी. हांगकांग के विरुद्ध होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की बहुत ज्यादा संभावना है. इस मुकाबले से रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गजों को आराम दिया जा सकता है और युवा खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है.

दरअसल, हांगकांग की टीम भारत की अपेक्षा काफी कमजोर है. ऐसे में इस मैच से दिग्गज क्रिकेटरों को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी बिजी रहते हैं और उन्हें लगातार मैच खेलने पड़ते हैं. ऐसे में जब भी टीम इंडिया का कमजोर टीम से सामना होता है तो अक्सर ऐसा देखने को मिलता है. अगर हांगकांग के विरुद्ध मैच में विराट, रोहित और पांड्या की छुट्टी होती है तो कुछ युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा.

ऋषभ पंत की वापसी संभव

ऋषभ पंत को पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. उनके ऊपर रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को तरजीह दी. लेकिन हांगकांग के विरुद्ध मैच में पंत को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि हार्दिक पांड्या को अगर आराम दिया जाता है तो दिनेश कार्तिक उनकी भूमिका निभा सकते हैं और पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं.

रोहित शर्मा को अगर आराम दिया जाता है तो उनकी जगह दीपक हुड्डा, केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. पहले भी दीपक हुड्डा ओपनिंग में कमाल दिखा चुके हैं. वहीं विराट कोहली की जगह नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव उतर सकते हैं, जबकि नंबर चार पर ऋषभ पंत को खेलने का मौका मिल सकता है और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की जगह मौका मिल सकता है.

हांगकांग के विरुद्ध मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

दीपक हुड्डा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, युज़वेंद्र चहल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.