वनडे क्रिकेट में बिना कोई छक्का लगाए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाली टॉप 4 टीमों की सूची, सभी नाम हैरान करने वाले

सीमित ओवर क्रिकेट में बाउंड्री लगना तो आम बात है. बिना बाउंड्री लगाए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया जा सकता. वनडे फॉर्मेट में तो बल्लेबाज जमकर चौके-छक्के लगाते हैं और इस वजह से ही टीमें बड़ा स्कोर बनाने में सफल हो पाती हैं. लेकिन कई बार ऐसा हुआ है, जब वनडे में कोई छक्का लगाए बिना ही टीमों ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन सी टीमों का नाम शामिल है.

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम को वैसे तो कमतर आंका जाता है. लेकिन बिना छक्का लगाए वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड इसी टीम के नाम दर्ज है. श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 26 फरवरी 2020 को एक वनडे मैच खेला गया था. इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 345 रन बनाने में सफल रही थी, वो भी बिना कोई छक्का लगाए.

दक्षिण अफ्रीका

सूची में दूसरा नाम दक्षिण अफ्रीकी टीम का आता है. दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच कुछ समय पहले वनडे मैच खेला गया था. उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में बिना कोई छक्का लगाए 333 रन बना डाले थे और 5 विकेट गंवा दिए थे.

इंग्लैंड

बिना छक्का लगाए वनडे में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने के मामले में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम आती है. 2011 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध इंग्लैंड की टीम ने एक वनडे मैच खेला था और उस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने 50 ओवरों में बिना एक भी छक्का लगाए 333 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था.

दक्षिण अफ्रीका

इस सूची में दक्षिण अफ्रीकी टीम चौथे नंबर पर भी आती है. दक्षिण अफ्रीका ने 1996 में पाकिस्तान के विरुद्ध एक वनडे मैच में कुल 321 रन का स्कोर खड़ा किया था. लेकिन उस मैच में कोई भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज छक्का नहीं लगा पाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.