भारत के लिए एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों का शिकार करने वाले टॉप 4 गेंदबाज, देखें बुमराह का स्थान

टीम इंडिया इस समय एशिया कप खेलने में व्यस्त है. इस टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में भारत ने 5 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. इस बार एशिया कप T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के विरुद्ध हुए मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और पाक टीम को ढेर कर दिया. हाल ही में भारत के लिए एक कैलेंडर वर्ष में T20 में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों का शिकार करने वाले गेंदबाजों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं कौन-कौन से गेंदबाज इस लिस्ट में शामिल है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भारत के स्टार तेज गेंदबाज हैं. बुमराह टीम इंडिया के लिए अब तक 58 T20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 69 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय T20 में कमाल की गेंदबाजी की थी और उन्होंने उस साल कुल 28 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार एशिया कप-2022 में धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में 4 विकेट चटकाए और इसी के साथ साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय T20 में उन्होंने अपने 24 विकेट पूरे कर लिए और वह इस सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

युज़वेंद्र चहल

युज़वेंद्र चहल स्पिनर गेंदबाज हैं और इस सूची में वह तीसरे नंबर पर आते हैं. युज़वेंद्र चहल ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय T20 में कुल मिलाकर 23 विकेट चटकाए थे.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल किया गया है और उन्हें खेलने का मौका भी मिल सकता है. अश्विन भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय T20 में एक कैलेंडर वर्ष में 22 विकेट ले चुके हैं और उन्होंने यह कारनामा 2016 में किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.