एशिया कप में 20 बार विरोधी टीम को ऑल आउट करने वाली इकलौती टीम, देखें टॉप 3 की सूची

एशिया कप का इतिहास काफी पुराना है. एशिया कप का 15वां सीजन खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने एशिया कप में सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता है. मौजूदा सीजन में भी टीम इंडिया खतरनाक प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में भारत ने 5 विकेटों से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विपक्षी टीम पाकिस्तान को ढेर कर दिया. क्या आप जानते हैं कि एशिया कप के इतिहास में केवल एक ही टीम है जिसने 20 बार विपक्षी टीम को ऑल आउट करने का कमाल किया है. आइए देखते हैं टॉप 3 टीमों की सूची.

भारतीय टीम

एशिया कप के इतिहास में 20 बार विपक्षी टीम को ऑल आउट करने वाली एकमात्र टीम भारतीय टीम है. भारतीय टीम ने एशिया कप इतिहास में अब तक कुल मिलाकर 49 मैच खेले हैं. इसमें से टीम इंडिया 31 मैच जीतने में कामयाब रही है. 49 मैचों में टीम इंडिया ने 20 बार विपक्षी टीम को ऑल आउट किया है.

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम इस सूची में दूसरे नंबर पर आती है. एशिया कप में श्रीलंकाई टीम ने कुल मिलाकर 50 मैच खेले हैं, जिसमें से 24 मैचों में जीत दर्ज की है. श्रीलंका की टीम ने इस दौरान 17 बार विपक्षी टीम को ढेर करने का कमाल किया है. श्रीलंकाई टीम 14 में से 5 बार खिताब जीतने में सफल रही है.

पाकिस्तान

भारत की चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान इस सूची में तीसरे नंबर पर आती है. पाकिस्तान की टीम एशिया कप इतिहास में अब तक कुल मिलाकर 45 मैच खेल चुकी है और उसमें से इसने 26 मैच जीते हैं. इस दौरान 15 बार ऐसा हुआ जब पाकिस्तान की टीम ने विरोधी टीम को ऑल आउट किया हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.