रोहित से पूछा- पंत या कार्तिक, अब कौन होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर बल्लेबाज? जवाब सुनकर होगी खुशी

हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. हालांकि इस मैच में सबसे हैरानी की बात यह रही कि भारत की प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला. इसलिए सवाल उठने लगे हैं कि भविष्य में प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मौका मिलेगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच में समाप्त होने के बाद जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि आने वाले मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे मौका मिलेगा?

इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा “अभी कुछ भी ऐसा तय नहीं हुआ है. टीम प्रबंधन जो फैसला करेगी, वही टीम के लिए मान्य होगा. फिलहाल हमारा फोकस एशिया कप टूर्नामेंट जीतने पर है. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की आपस में कोई तुलना नहीं की जा सकती. दोनों ही अलग खिलाड़ी है और दोनों का खेलने का अलग तरीका है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिनेश कार्तिक ने काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है. कार्तिक वापसी करने के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने स्टंप के पीछे तीन कैच पकड़े. हालांकि उनको बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है. दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी होने के बाद ऋषभ पंत के करियर पर खतरा मंडराने लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.