भारत को सबसे ज्यादा T20 मैच जिताने वाले कप्तानों की सूची जारी, इस स्थान पर हैं विराट-रोहित

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की. बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में यह रोहित शर्मा की 30वीं जीत थीं. आज की इस पोस्ट में हम आपको सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले टॉप 5 भारतीय कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए देखते हैं

महेंद्र सिंह धोनी

लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर मौजूद है. महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 72 T20 मैचों में कप्तानी की, जिनमें से टीम इंडिया को 141 टी20 मैचों में जीत हासिल हुई. वहीं भारतीय टीम को 28 मैचों में हार झेलनी पड़ी. धोनी का T20 क्रिकेट में जीत प्रतिशत 59.28% है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली

इस लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर मौजूद है. इन दोनों की कप्तानी में टीम इंडिया 30-30 मैच जीत चुकी है. रोहित ने महज 36 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, तो वही कोहली ने 50 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है. रोहित शर्मा का जीत प्रतिशत 83.33% है और विराट कोहली का जीत प्रतिशत 64.58%.

सुरेश रैना

लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना तीसरे नंबर पर आते हैं जो कि तीन टी-20 मैचों में भारतीय टीम का नेतृत्व करने में सफल रहे. भारतीय टीम ने इनकी कप्तानी में तीनों मैचों में शानदार जीत दर्ज की.

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया 3 मैच खेल चुकी है और सभी मैचों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.