रोहित vs विराट vs धोनी : एशिया कप के डेब्यू मैच में इन तीनों में से किसने बनाए सर्वाधिक रन, देखें आंकड़े

28 अगस्त को भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में इस सीजन का अपना पहला मैच खेलने उतरेगी. इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी. ये दोनों भारत के स्टार क्रिकेटरों में शुमार हैं. इन दोनों ने एशिया कप में अपना पहला-पहला मुकाबला धोनी की कप्तानी में खेला था. आइए जानते हैं कि रोहित-विराट और धोनी में से किसने एशिया कप डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

एशिया कप डेब्यू मैच में धोनी का प्रदर्शन

महेंद्र सिंह धोनी ने एशिया कप में 25 जून 2008 को हांगकांग के विरुद्ध अपना डेब्यू मैच खेला था. उस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए थे. भारत की तरफ से उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 96 गेंदों में 109 रन की नाबाद पारी खेली थी. अपनी पारी में धोनी ने 6 चौके और 6 छक्के भी लगाए थे.

एशिया कप डेब्यू मैच में रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने भी धोनी के साथ ही 25 जून 2008 को एशिया कप में डेब्यू किया था और हांगकांग के विरुद्ध मैच में रोहित शर्मा 29 गेंदों में 11 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. उस पारी में उन्होंने कोई चौका-छक्का भी नहीं लगाया पाया था. यानी उस मुकाबले में वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे.

विराट कोहली का एशिया कप डेब्यू मैच में प्रदर्शन

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने एशिया कप में अपना डेब्यू मैच बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था, जो 16 जून 2010 को खेला गया था. इस मुकाबले में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और 22 गेंदों में 11 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. वह अपनी पारी में कोई चौका-छक्का भी नहीं लगा सके थे. उनका स्ट्राइक रेट केवल 50 का था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.