एशिया कप में एक भी मैच नहीं हारने वाला भारत का एकमात्र कप्तान, नाम जानकर होगी खुशी

एशिया कप का इतिहास देखा जाए तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है. 7 बार भारतीय टीम एशिया कप जीतने में सफल रही है. इस दौरान भारत के कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की कप्तानी की है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत का एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने बतौर कप्तान एशिया कप में कोई भी मुकाबला हारा नहीं है. यह कारनामा भारत का केवल एक ही क्रिकेटर करने में सफल रहा है और वो महेंद्र सिंह धोनी नहीं हैं. तो चलिए जानते हैं कौन है वो एकमात्र भारतीय कप्तान.

वो भारतीय कप्तान जो एशिया कप में नहीं हारा कोई भी मुकाबला

यह कारनामा करने वाला एकमात्र भारतीय कप्तान कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप के 15वें सीजन में भी खेलने वाली है. रोहित की कप्तानी में इस बार भी भारतीय टीम खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी. बता दें कि रोहित शर्मा ने पिछले एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी की थी और भारत को जीत दिलाई थी.

बतौर कप्तान एशिया कप में ऐसा रहा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने 5 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी और हर मुकाबले में भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल हुई थी. यानी एशिया कप इतिहास में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 100% मुकाबले जीते हैं और ऐसा करने वाले वो भारतीय टीम के एकमात्र कप्तान भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.