IND vs PAK: एशिया कप में भारत का पाकिस्तान से हारना लगभग तय, सामने आए ये 4 बड़े कारण

27 अगस्त से यूएई में शुरू होने जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट-2022 का सबसे रोमांचक मुकाबला तो 28 अगस्त को खेला जाएगा, जो भारत और पाकिस्तान के बीच होगा. इस मुकाबले में सबकी निगाहें भारत और पाकिस्तान के कुछ स्टार क्रिकेटरों पर टिकी रहेंगी. पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तो भारत को करारी शिकस्त मिली थी. ऐसे में इस बार भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर हिसाब बराबर करना चाहेगी. लेकिन भारतीय टीम का पाकिस्तान से मैच हारना लगभग तय नजर आ रहा है. इसके पीछे कई बड़ी वजह सामने आई हैं.

यूएई में पाकिस्तान की टीम को हराना लगभग नामुमकिन

पाकिस्तान की टीम के लिए यूएई अपने होम ग्राउंड जैसा है. पाकिस्तानी क्रिकेटर वहां बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं और उसे यूएई में हराना दुनिया भर की टीमों के लिए मुश्किल हो जाता है. इसी वजह से भारतीय टीम पाकिस्तान से एशिया कप में मैच हार सकती है.

पिछली बार T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारी थी भारतीय टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में मैच खेला गया था. यह मुकाबला यूएई की धरती पर ही हुआ था, जिसमें भारतीय टीम पूरे 10 विकेट से हार गई थी. इस बार एशिया कप T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है और भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान से जीतना बहुत मुश्किल लग रहा है.

भारत की कमजोर गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की गेंदबाजी की ताकत है. लेकिन एशिया कप टूर्नामेंट में वह खेलने वाले नहीं हैं. ऐसे में भारतीय टीम की गेंदबाजी एशिया कप में काफी कमजोर होगी और वो भी पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ तो टीम इंडिया को गेंदबाजी में बहुत मुश्किल होने वाली है.

विराट कोहली की खराब फॉर्म

विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ भारत की मौजूदा टीम में सबसे अच्छा रहा है. लेकिन वह पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. विराट कोहली एशिया कप में भारतीय टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. अगर उनका बल्ला फ्लॉप रहता है तो भारतीय टीम की हार लगभग निश्चित है. क्योंकि विराट के फ्लॉप रहने पर निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव आ जाएगा और टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.