वापसी की झूठी आस लिए बैठे हैं भारत के ये 5 महान खिलाड़ी, अब इन सबको ले लेना चाहिए संन्यास!

भारतीय क्रिकेट टीम के कई ऐसे बड़े दिग्गज खिलाड़ी जो पिछले कुछ लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर बैठे है और टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है. लेकिन इन खिलाड़ियों ने अब तक संन्यास नहीं लिया है और वापसी की आस लिए बैठे हुए हैं. तो आइए जानते हैं उन पांच बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में जो भारतीय टीम में वापसी की आस लिए बैठे हैं.

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 25 नवंबर 2021 को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था. ईशांत शर्मा को वनडे और टी-20 टीम में तो जगह मिलती ही नहीं थी. अब उनका टेस्ट टीम से भी पत्ता कट चुका है. लेकिन फिर भी उनको टीम इंडिया में वापसी का इंतजार है.

ऋिद्धिमान साहा

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा को आखिरी मुकाबला खेले हुए 8 महीने का समय हो गया है. वह ऋषभ पंत की वजह से लगातार नजरअंदाज किए जा रहे हैं और उनको मुश्किल ही टीम इंडिया में जगह मिलेगी. 37 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे 34 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला जनवरी 2022 में खेला था. अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में काफी कम मौके मिले हैं और अब ऐसी उम्मीद है कि उनको शायद टीम इंडिया में फिर से दोबारा जगह नहीं मिलेगी.

वरुण एरोन

भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरॉन को साल 2015 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध अपना आखिरी मुकाबला खेलने का मौका मिला था. इसके बाद से वह किसी भी मैच भी नजर नहीं आए हैं. वह 32 साल के हो चुके हैं और अब उनकी टीम इंडिया में वापसी असंभव लगती है.

केदार जाधव

37 साल के दिग्गज क्रिकेटर को अपना आखिरी मैच खेले हुए 2 साल से ज्यादा का समय हो गया है. फिर भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में वापसी का बेसब्री से इंतजार है. केदार जाधव के लिए यही बेहतर होगा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर एक नया करियर शुरू करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.