जब भारत का एशिया कप में पहली बार पाकिस्तान से हुआ था सामना, जानिए क्या रहा था मैच का नतीजा

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में मैच होने जा रहा है, जिसका भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को बेताबी से इंतजार है. एशिया कप के इतिहास में अब तक दोनों टीमों का 14 बार आमना-सामना हो चुका है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान का जब एशिया कप में पहली बार आमना-सामना हुआ था तो कौन-सी टीम विजेता बनी थी.

पहली बार एशिया कप में जब भिड़ी भारत-पाकिस्तान की टीमें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप का पहला सीजन 1984 में आयोजित हुआ था, जिसमें भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम खेली थी. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुआ था. जबकि दूसरे मुकाबले में भारत और श्रीलंका की भिड़ंत हुई थी. लेकिन तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था और उस मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी.

भारतीय खिलाड़ियों ने किया था शानदार प्रदर्शन

जब भारत और पाकिस्तान का एशिया कप इतिहास में पहली बार आमना-सामना हुआ था तो भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था. सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवरों में 188 रन बनाने में सफल हुई थी. भारत की तरफ से सुरिंदर खन्ना ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली थी. सुनील गावस्कर 36 रन बनाकर नाबाद रहे थे. तो वहीं संदीप पाटिल ने 43 रन बनाए थे.

पाकिस्तान की टीम का हो गया था बुरा हाल

भारत से मिले 189 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम जब मैदान पर उतरी तो 39.4 ओवर में 134 रन बनाकर ही ढेर हो गई थी. उस समय पाकिस्तान की तरफ से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा 35 रन की पारी खेली थी. भारत की तरफ से रवि शास्त्री और रोजर बिन्नी ने तीन-तीन विकेट चटकाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.