एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, देखें कोहली-रोहित का स्थान

27 अगस्त से एशिया कप का 15वां सीजन शुरू होने जा रहा है, जिसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. एशिया कप के अब तक 14 सीजन आयोजित हुए हैं और इस दौरान बहुत से खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. एशिया कप-2022 की शुरुआत से पहले इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट सामने आई है. इस लिस्ट में भारत के कई बल्लेबाज शामिल है.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. कोहली का प्रदर्शन एशिया कप में हमेशा से ही शानदार रहा है. आगामी सीजन में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. एशिया कप के इतिहास में विराट अब तक 23 बार 50+ स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं. एशिया कप इतिहास में रोहित शर्मा ने अब तक 17 बार 50+ स्कोर बनाया है.

बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर है. बाबर आजम ने एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 16 बार 50+ रन की पारी खेली है.

पॉल स्टर्लिंग

पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड के बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एशिया कप में कई बार शानदार पारियां खेली हैं. वह एशिया कप में 15 बार 50+ स्कोर बनाने में सफल रहे हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल भारत के युवा बल्लेबाज हैं, जो इस समय अपने करियर के शानदार दौर से गुजर रहे हैं. एशिया कप में केएल राहुल 12 बार 50+ स्कोर बना चुके हैं और इस सूची में वह पांचवें नंबर पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.