एशिया कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची जारी, देखें रोहित का स्थान

27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलने उतरेगी. यह मुकाबला बहुत ही हाईवोल्टेज रहने वाला है. एशिया कप इतिहास में दोनों टीमों का 14 बार आमना-सामना हो चुका है और ज्यादातर भारतीय टीम विपक्षी टीम पर भारी पड़ी है. एशिया कप के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची जारी हो गई है.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में आठ मैचों की 8 पारियों में 367 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने 10 छक्के और 31 चौके लगाए हैं.

वीरेंद्र सहवाग

पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर आता है. सहवाग ने एशिया कप में पाकिस्तान के विरुद्ध 4 मैच खेले और 179 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 छक्के भी लगाए.

सुरेश रैना

भारत के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना की बात करें तो इस सूची में वह तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने एशिया कप में पाक के विरुद्ध 5 मैचों में 132 रन बनाए और इस दौरान वह 6 छक्के लगाने में सफल रहे.

अजय जडेजा

अजय जडेजा भारत के दिग्गज बल्लेबाज कर रहे हैं. एशिया कप में अजय जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेले, जिसकी एक पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने 93 रन बनाए. साथ ही उस मैच में उन्होंने 4 छक्के भी लगाए.

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध चार मैचों की चार पारियों में युवराज ने 127 रन बनाए और इस दौरान 4 छक्के भी लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.