IND vs PAK : साल 2022 में इन दोनों टीमों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जाना है, जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इस मैच में कौन जीत दर्ज करेगा यह तो आने वाले समय में ही पता लगेगा. लेकिन मैच शुरू होने से पहले इन दोनों टीमों के साल 2022 के आंकड़े जानना बेहद जरूरी है.

भारत और पाकिस्तान की टीम जब भी आमने सामने होती है तो दोनों टीमों पर काफी दबाव होता है. वैसे भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. लेकिन पिछली बार T20 वर्ल्ड कप में जब भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हुआ था तो भारत को करारी हार झेलनी पड़ी थी. इस बार भारत की टीम पाकिस्तान को हराकर अपनी हार का बदला लेना चाहेगी.

ऐसा रहा है भारत का साल 2022 में प्रदर्शन

भारतीय टीम ने साल 2022 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने साल 2022 में 41 मैचों में से 29 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 11 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वही एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. इन आंकड़ों को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम एशिया कप का टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है.

पाकिस्तान का साल 2022 में प्रदर्शन

पाकिस्तान की टीम ने साल 2022 में ज्यादा मैच तो नहीं खेले हैं, लेकिन उसका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. उसने इस साल 15 मैचों में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी है. वही दो मैच ड्रॉ हो गए. पाकिस्तान के पास बाबर आजम, फखर जमान जैसे दिग्गज बल्लेबाज है. हालांकि पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी चोटिल होने की वजह से एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.