पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची जारी, देखें कौन-कौन है लिस्ट में

भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में अपना पहला मैच खेलने वाली है. इस मुकाबले पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें टिकी हुई है. दोनों टीमें आखिरी बार पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं. जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाएगा. भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची जारी हो गई है. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से भारतीय क्रिकेटरों का नाम शामिल है.

जवागल श्रीनाथ

जवागल श्रीनाथ भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ जवागल श्रीनाथ ने अपने करियर में 39 मैच खेले, जिसकी 32 पारियों में उन्होंने 245 रन बनाए. लेकिन इस दौरान वह 7 बार शून्य पर आउट हो गए.

सचिन तेंदुलकर

भारत के दिग्गज महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर है. अपने करियर में सचिन ने पाकिस्तान के विरुद्ध 87 मैचों में बल्लेबाजी की थी और इस दौरान वह 7 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे.

लक्ष्मीपति बालाजी

लक्ष्मीपति बालाजी इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 18 मैचों की 15 पारियों में बल्लेबाजी की, जिसमें से वह 5 बार डक आउट हुए थे.

रोजर बिन्नी

रोजर बिन्नी भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. इस सूची में वह चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर में 22 मैच खेले. इस दौरान वह 5 बार शून्य पर आउट हो गए थे.

दिलीप दोषी

दिलीप दोषी का नाम इस सूची में पांचवे नंबर पर आता है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 12 मैचों 16 पारियों में बल्लेबाजी की थी. इसमें से वह 5 बार अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे.

कपिल देव

भारत के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव भी इस सूची में शामिल हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध कपिल देव ने 60 मैचों में बल्लेबाजी की और वह पांच बार अपना खाता भी नहीं खोल सके थे.

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध अपने क्रिकेट करियर में 49 मैचों की 41 पारियों में बल्लेबाजी की थी. लेकिन वह 5 बार शून्य पर ही आउट हो गए थे.

मनिंदर सिंह

मनिंदर सिंह का नाम इस सूची में आठवें नंबर पर है. मनिंदर सिंह पाकिस्तान के विरुद्ध 30 मैचों में से 5 बार शून्य पर ही अपना विकेट गंवा बैठे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.