IND vs ZIM: आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच चुनने में हुई बड़ी गलती, शुभमन गिल नहीं बल्कि ये धुरंधर था खिताब का हकदार

भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. यह जीत टीम इंडिया के लिए काफी खास रही. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सोमवार को खेला गया था, जिसे भारत ने 13 रनों से अपने नाम किया. हालांकि आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को बहुत मुश्किल से जीत मिली. आखिरी मैच में बल्लेबाज शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. लेकिन वह इस खिताब के असली हकदार नहीं थे.

आखिरी मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुनने में हुई गलती

भारत-जिंबाब्वे के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. लेकिन यह सही नहीं था. प्लेयर ऑफ द मैच के चयन में गलती हुई. शुभमन गिल को नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर को यह अवॉर्ड मिलना चाहिए था. भले ही गिल ने मैच में शतक लगाया, लेकिन शार्दुल ने सिकंदर रजा को आउट किया.

शार्दुल ठाकुर ने अहम मौके पर दिलाई भारत को जीत

सिकंदर रजा जिंबाब्वे की तरफ से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 95 गेंदों में 115 रन की तूफानी पारी खेल डाली. सिकंदर रजा भारतीय टीम के लिए खतरा साबित होते हुए नजर आ रहे थे. अगर सिकंदर रजा आउट ना हुए होते तो टीम इंडिया मुकाबला हार सकती थी. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने सही समय पर उन्हें आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया और भारतीय टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. फिर भी उनके साथ नाइंसाफी हुई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुना गया.

शार्दुल ठाकुर और गिल का ऐसा रहा प्रदर्शन

आखिरी वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट चटकाया. उनका इकॉनमी रेट भी काफी अच्छा रहा. इसके अलावा उन्होंने 6 गेंदों में 9 रन की बेहतरीन पारी भी खेली. वहीं शुभ मंजिल की बात करें तो उन्होंने 97 गेंदों में 130 रन बनाए. हालांकि गिल के शतक पर शार्दुल ठाकुर द्वारा लिया गया सिकंदर रजा का विकेट भारी पड़ गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.