दुनिया की एकमात्र टीम जिससे 114 बार हार चुकी है पाकिस्तान की टीम, देखें भारत का स्थान

भारत की चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम दुनिया की कुछ खतरनाक टीमों में गिनी जाती है. एक समय तो वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान टीम का दबदबा था. बड़ी-बड़ी टीमों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में डर लगता था. लेकिन कुछ टीमें ऐसी रही है, जिनके सामने पाकिस्तान की टीम हमेशा से ही कमजोर साबित हुई है. क्या आप दुनिया की उस टीम के बारे में जानते हैं जिसके खिलाफ पाकिस्तान को 114 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. आइए देखते हैं पाकिस्तान को सबसे ज्यादा मैचों में शिकस्त देने वाली टॉप 7 टीमों की सूची.

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम दुनिया की इकलौती ऐसी टीम है, जिसने पाकिस्तान को 114 मैचों में हराया है. इन दोनों टीमों के बीच 201 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया 114 और पाकिस्तान 61 मैच जीतने में कामयाब रही है.

इंग्लैंड

इस सूची में दूसरा नाम इंग्लैंड की टीम का आता है. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 198 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 95 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा और 59 मैचों में उसे जीत मिली.

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है. वेस्टइंडीज से पाकिस्तान की टीम 212 में से केवल 99 मैच जीत पाई और 92 मैचों में उसे हार मिली.

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम इस सूची में चौथे नंबर पर आती है, जिसने पाकिस्तान को 233 में से 83 मैचों में हराया है. जबकि 126 मैचों में पाकिस्तान की टीम जीती है.

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीकी टीम की बात करें तो अब तक 131 मैचों में से पाकिस्तान को इस टीम ने 76 बार शिकस्त दी है.

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम इस सूची में छटवें नंबर पर है, जिसने पाकिस्तान के खिलाफ 192 मैच खेले हैं और 72 मैचों में उसे शिकस्त दी है.

भारत

भारतीय टीम का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा रहा है. भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 200 मैच खेले हैं, जिसमें से 70 मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की. जबकि 87 मैच पाकिस्तान की टीम ने जीते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.