जानिए क्रिकेटर बनने से पहले क्या काम करते थे ये 10 खिलाड़ी? ये दिग्गज था ट्रक ड्राइवर

भारत में क्रिकेट का खेल सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. क्रिकेटरों से जुड़ी बातें जानने में भी फैंस की बहुत दिलचस्पी रहती है. ज्यादातर क्रिकेटर संघर्ष करने के बाद सफलता हासिल कर पाते हैं. यह बात तो सभी जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके चहेते कुछ बड़े क्रिकेटर, क्रिकेटर बनने से पहले क्या करते थे. अगर नहीं तो आज जान लीजिए.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को लोग बहुत प्यार करते हैं और उनकी इज्जत करते हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने T20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती. वह क्रिकेटर बनने से पहले खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट कलेक्टर के रूप में नौकरी करते थे.

जो दावेस

जो दावेस भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भी रहे. उन्हें कभी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेब्यू का मौका नहीं मिला. वह क्रिकेटर बनने से पहले क्वींसलैंड पुलिस में अंडरकवर एजेंट के रूप में काम करते थे.

युजवेंद्र चहल

भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल क्रिकेटर बनने से पहले शतरंज खेला करते थे. उन्होंने युवा स्तर पर शतरंज में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था.

नाथन लियोन

नाथन लियोन क्रिकेटर बनने से पहले एडिलेड ओवल में ग्राउंड स्टाफ टीम के सदस्य के रूप में नौकरी करते थे. लेकिन आज उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है.

इयान चप्पल

इयान चप्पल की बात करें तो वह क्रिकेटर बनने से पहले बेसबॉल खेला करते थे. हालांकि बाद में वह ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कप्तान साबित हुए.

शेन बॉन्ड

शेन बॉन्ड पहले न्यूजीलैंड में पुलिसकर्मी थे. लेकिन बाद में उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और उन्हें खूब सफलता मिली.

शेल्डन कॉटरेल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल क्रिकेट में करियर बनाने से पहले जमैका में डिफेंस सोल्जर के रूप में काम करते थे.

ड्वेन लीवरॉक

ड्वेन लीवरॉक ने 2007 के वर्ल्ड कप में रॉबिन उथप्पा का बेहतरीन कैच पकड़ा था. क्या आप जानते हैं कि वह क्रिकेटर बनने से पहले पुलिसकर्मी थे.

ब्रैड हॉज

ब्रैड हॉज पहले पेट्रोल पंप पर काम किया करते थे. लेकिन फिर उन्होंने क्रिकेट में करियर बनाया. पर उनका करियर बहुत छोटा रहा.

मिचेल जॉनसन

मिचेल जॉनसन पहले ट्रक ड्राइवर हुआ करते थे. लेकिन बाद में वह ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज बन गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.