हुड्डा vs पांड्या vs जडेजा : इन तीनों में से कौन है सिक्सर किंग, देखें किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को लगातार दो वनडे मैचों में हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से अपना कब्जा कर लिया है. शनिवार को खेले गए मैच में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन दीपक हुड्डा ने तो इतिहास ही रच दिया. दीपक हुड्डा का यह 16वां मैच था. जब-जब वो भारतीय टीम के लिए खेले हैं, हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है.

दीपक हुड्डा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. 16 मैचों के बाद ही उनकी तुलना दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ियों से होने लगी है. आइए देखते हैं कि दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या में से किसने शुरुआती 16 मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाए और रन बनाए.

दीपक हुड्डा का प्रदर्शन

दीपक हुड्डा भारतीय टीम के लिए अब तक 7 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. यानी कुल मिलाकर उन्हें अब तक 16 मैच खेलने का मौका मिला है. इस दौरान दीपक हुड्डा ने 14 छक्के लगाए. वह एक शतक लगाने में भी कामयाब रहे और कुल मिलाकर उन्होंने 274 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 104 रन का रहा है. इसके अलावा वह 3 विकेट चटकाने में भी सफल हुए.

शुरुआती 16 मैचों में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. अपने करियर के शुरुआती 16 मैचों में हार्दिक पांड्या ने 78 रन बनाए. उन्होंने 4 छक्के लगाए. इसके अलावा वह 15 विकेट निकालने में भी कामयाब रहे.

शुरुआती 16 मैचों में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा की बात करें तो उन्होंने शुरुआती 16 मैचों में 257 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने 3 छक्के लगाए. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 60 रन का रहा. इसके साथ-साथ उन्होंने 9 विकेट भी अपने नाम किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.