शार्दुल vs बुमराह vs शमी : शार्दुल ने खेले हैं 56 मैच, देखें शुरुआती 56 मैचों में इन तीनों में से किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

भारतीय टीम ने शनिवार को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरा वनडे मैच खेला था, जिसमें 5 विकेटों से बहुत बड़ी जीत दर्ज की. इस मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. जिंबाब्वे की टीम इस मुकाबले में 161 रन पर ढेर हो गई और इसका श्रेय शार्दुल ठाकुर को जाता है, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए. यह शार्दुल ठाकुर का 56वां मैच था. अब तक के करियर में शार्दुल ठाकुर ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आइए जानते हैं कि शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी में से शुरुआती 56 मैचों में किसका प्रदर्शन ज्यादा बेहतरीन रहा है.

शार्दुल ठाकुर ने अब तक किया है ऐसा प्रदर्शन

शार्दुल ठाकुर भारत के लिए अब तक कुल 8 टेस्ट, 23 वनडे और 25 T20 मैच खेल चुके हैं. तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर वह 56 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 95 विकेट हासिल किए हैं. शार्दुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर सात विकेट रहा है. एक बार वह 5 विकेट हॉल निकालने में भी कामयाब रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह के शुरुआती 56 मैचों के आंकड़े

जसप्रीत बुमराह की बात करें तो अपने शुरुआती 56 मैचों में उन्होंने 90 विकेट चटकाए थे. उनका बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 5/27 का रहा और उनका औसत भी कमाल का रहा. एक बार उन्होंने 5 विकेट हॉल भी निकाला.

मोहम्मद शमी के शुरुआती 56 मैचों के आंकड़े

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. अपने शुरुआती 56 मैचों में मोहम्मद शमी ने 122 विकेट हासिल किए, जिसमें उनका बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 5/47 का रहा. इस दौरान मोहम्मद शमी ने 2 बार 5 विकेट हॉल निकाला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.