NZ के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस युवा क्रिकेटर को मिली कप्तानी, देखें सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. इसके पीछे की वजह है भारत की मजबूत बेंच स्ट्रैंथ. भारत में घरेलू क्रिकेट पर भी बहुत ज्यादा ध्यान दिया जाता है, जहां से बेहतरीन खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाते हैं. भारत की मुख्य टीम इस समय जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने में व्यस्त है. इसी बीच सितंबर में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत-ए टीम घोषित कर दी गई है.

वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई 16 सदस्यीय टीम

न्यूजीलैंड-ए की टीम सितंबर में भारत दौरे पर आएगी, जहां उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी होगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ कई दिग्गज और अनुभवी क्रिकेटरों को भी चुना गया है.

इस युवा खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

न्यूजीलैंड-ए के विरुद्ध सितंबर में होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत-ए टीम की कप्तानी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को सौंपी गई है, जो इस समय जिंबाब्वे के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं. शुभमन गिल ने अब तक सीरीज के दोनों मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले मुकाबले में वह 82 रन बनाकर नाबाद रहे. तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 33 रन की पारी खेली.

न्यूजीलैंड-ए के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए भारत-ए टीम

गिल (कप्तान), शॉ, ऋतुराज, विहारी, ईशान, ऋषि धवन, सुंदर, प्रवीण दुबे, मार्कंडे, प्रसिद्ध, सिराज, केएस भरत, वेंकी अय्यर, पुलकित नाग, राहुल चाहर, यश दयाल.

ये रहा सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत-ए टीम को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेलना होगा. यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. बाकी बचे दोनों मैच भी चेन्नई में होंगे, जो 25 सितंबर और 27 सितंबर को खेले जाएंगे. हालांकि सीरीज की शुरुआत से पहले मेहमान टीम चार दिवसीय मैच बेंगलुरु में खेलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.