4 बच्चों के बाप से शादी के लिए बॉलीवुड की इस बड़ी अभिनेत्री ने किया था धर्म परिवर्तन, नाम जानकर नहीं होगा यकीन…

ऐसा कहा जाता है कि प्यार के लिए लोग जाति-धर्म, उम्र किसी चीज की परवाह नहीं करते हैं. वो अपने प्यार के लिए दीवानगी की शादी हदें पार कर जाते हैं. लेकिन फिल्मी सितारों के लिए तो प्यार के कुछ अलग ही मायने हैं. हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के साथ से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया था.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और मशहूर सुपरस्टार धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी की. हेमा और धर्मेंद्र ने 1979 में शादी की थी. दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की. आपको शायद नहीं पता होगा कि हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया था. 1974 के समय में हेमा मालिनी बॉलीवुड के तीन बड़े स्टार संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र की पसंद थी. लेकिन हेमा मालिनी धर्मेंद्र को प्यार करती थी. लेकिन हेमा मालिनी के घरवाले नहीं चाहते थे कि वो धर्मेंद्र से शादी करें. क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे.

जब धर्मेंद्र 19 साल के थे तभी उनकी शादी गांव की सीधी-सादी लड़की प्रकाश कौर से हो गई थी. लेकिन धर्मेंद्र की किस्मत उन्हें बॉलीवुड तक ले आई. शादी के बाद धर्मेंद्र के 4 बच्चे हुए. लेकिन शादीशुदा होने के बावजूद भी 70 के दशक में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक-दूसरे के करीब आ गए. धर्मेंद्र हेमा के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक देने तक को तैयार हो गए. लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तत्काल देने से इंकार कर दिया. इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल कर हेमा से ली शादी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.