शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबदला, कई जिलों में नये DEO की पोस्टिंग,देखें पूरी लिस्ट…

बिहार के शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर तबादला किया गया है. कई जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन किया गया है. शिक्षा विभाग ने ए. एन. कॉलेज पटना में स्नातकोत्तर के प्रोफेसर डॉ रेखा कुमारी को उच्च शिक्षा का निदेशक बनाया है.

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में पदस्थापित सुनैना कुमारी को अगले आदेश तक पटना का क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक बनाया गया है. भोजपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रेमचंद्र को मगध का क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक बनाया गया है. विद्यासागर को आरडीडीई मुंगेर के पद पर पदस्थापित किया गया है. सीतामढ़ी के जिला शिक्षा पदाधिकारी सचिंद्र कुमार को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में पदस्थापित किया गया है. शोध एवं प्रशिक्षण में उपनिदेशक श्री असगर को भोजपुर का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है. बेगूसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण को बेतिया का डीईओ बनाया गया है. कटिहार के डीपीओ कामेश्वर प्रसाद गुप्ता को कटिहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है. समस्तीपुर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अवधेश प्रसाद सिंह को सीतामढ़ी का डीईओ बनाया गया है. गया के डीपीओ उपेंद्र कुमार सिंह को बांका का डीईओ बनाया गया है.

नवादा के डीपीओ दिलीप कुमार सिंह को जिला शिक्षा पदाधिकारी बक्सर, शिवहर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शर्मिला राय को जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय, सिवान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुनीता सुमन को बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड में परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है. समस्तीपुर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुमन शर्मा को जिला शिक्षा पदाधिकारी कैमूर के पद पर पदस्थापित किया गया है. शेखपुरा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी विमलेश कुमार चौधरी को जिला शिक्षा पदाधिकारी लखीसराय, समस्तीपुर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिवनाथ रजक को पूर्णिया के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है. पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे विनोद कुमार शर्मा को अवकाश रक्षित पदाधिकारी मुजफ्फरपुर, अरवल के डीपीओ असगर आलम खां को गया डीपीओ बनाया गया है.

बेतिया के जिला शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार विमल को हटाते हुए बिहार मुक्त विद्यालय शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड में पदस्थापित किया गया है. बक्सर के डीईओ अमर भूषण को भी प्रशासनिक कारणों से हटा दिया गया है और मुख्यालय में अवकाश रक्षित पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है. माध्यमिक शिक्षा में सहायक निदेशक कुमार अरविंद सिन्हा को बक्सर में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी बनाया गया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.