लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, कानपूर, मेरठ सहित सभी जिलों में 2500 पदों पर भर्तियां

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अनुदेशक के पदों के लिए मेन एग्जाम (Anudeshak Main Exam) 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपका समय 18 जनवरी से शुरू हो जाएगा. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर सही विकल्प चुनकर आप आवेदन कर सकते हैं. आपके पास 8 फरवरी 2022 तक का समय है.

पीईटी 2021 के स्कोरकार्ड देखकर होंगे शॉर्टलिस्ट
जानकारी के मुताबिक, 8 फरवरी 2022 तक आप फॉर्म भर सकते हैं और 15 फरवरी 2022 तक उसमें सुधार करवा सकते हैं. इसके बाद पीईटी के स्कोरकार्ड के जरिये उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. बता दें, अनुदेशक मुख्य परीक्षा के जरिये आयोग को कुल 2504 पदों पर भर्ती पूरी करनी है. उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा  (Preliminary Eligibility Test- PET-2021) का स्कोर कार्ड दिखाना होगा. 

यह होनी चाहिए योग्यता
बताया जा रहा है कि एप्लीकेंट किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल एग्जाम पास होना चाहिए. आगे की जानकारी के लिए, आप ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देंख लें. 

यह होगी फीस
बता दें, इस एग्जाम के लिए आप 25 रुपये देकर अप्लाई कर सकते हैं. 

लेखपाल भर्ती के लिए भी आवेदन
वहीं, आयोग ने साल 2022 राज्यसेवा लेखपाल मेन एग्जाम के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी है. इसके लिए आप 7-28 जनवरी के बीच आवेदन कर सकते हैं. साथ ही, 4 फरवरी तक इसमें सुधार किया जा सकता है. बता दें, यह एग्जाम 8085 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.