भोपाल, जबलपुर, इंदौर सहित सभी जिलों में 57 पदों पर भर्तियां

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मध्य प्रदेश द्वारा शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत 91 पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग विज्ञापन जारी किए गए हैं। एमपी एनएचएम द्वारा सहायक कार्यक्रम प्रबंधक, पब्लिक हेल्थ मैनेजर, कम्यूनिटी प्रॉसेस सलाहकार, एमआइएस डाटा असिस्टेंट और फिजियोथेरेपिस्ट के कुल 91 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एमपीएनएचएम द्वारा दोनो ही विज्ञापनों में विज्ञापित पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा खत्म होने की तारीख 31 मार्च 2022 निर्धारित है, हालांकि, इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

एमपी एनएचएम भर्ती 2022 विज्ञापनों के अनुसार, दोनो विज्ञापनों के माध्यम से विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सेम्स लिमिटेड, sams.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 20 फरवरी 2022 तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। एमपी एनएचएम द्वारा इन पदों के लिए किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार न किए जाने की घोषणा की गई है।

योग्यता

  • सहायक कार्यक्रम प्रबंधक – समाजिक कार्य / समाजशास्त्र/ समाजिक विज्ञान / जनस्वास्थ्य में पीजी या किसी अन्य विषय में पीजी के साथ 3 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 21 से 40 वर्ष।
  • पब्लिक हेल्थ मैनेजर – किसी भी विषय में ग्रेजुएशन और कंप्यूटर में डिग्री / डिप्लोमा। साथ ही 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 21 से 40 वर्ष।
  • कम्यूनिटी प्रॉसेस सलाहकार – सामाजिक कार्य / समाजशास्त्र/ समाजिक विज्ञान / जनस्वास्थ्य में पीजी या एमबीए या किसी अन्य विषय में पीजी के साथ 4 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 21 से 40 वर्ष।
  • एमआइएस डाटा असिस्टेंट – कंप्यूटर साइंस या आईटी में पीजी या किसी भी विषय में ग्रेजुएशन के साथ पीजीडीसीए या कंप्यूटर साइंस/आईटी में डिप्लोमा। आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 21 से 40 वर्ष।
  • फिजियोथेरेपिस्ट – फिजियोथेरेपी या ऑक्यूपेशनल थेरेपी में ग्रेजुएशन डिग्री और 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 21 से 40 वर्ष।

Leave a Reply

Your email address will not be published.