दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, जयपुर के लोग बेटी के लिए जमा करें 150 रुपए और शादी पर पाए 22 लाख

दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, जयपुर सहित देशभर के लोगों के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक खास स्किम लाई हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस स्किम में निवेश करके आप अपनी बेटी की शादी की टेंशन से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

खबर के अनुसार भारतीय जीवन बीमा निगम के इस नए प्लान के तहत प्रतिदिन 150 रुपये की बचत करने आप अपनी बेटी की शादी तक 22 लाख रुपयों प्राप्त कर सकते हैं। एलआईसी ने इस स्कीम को एलआईसी कन्यादान पॉलिसी का नाम दिया है।

बता दें की यह पॉलिसी मीडिल क्लास लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा हैं। बहुत से लोग LIC की इस स्किम में निवेश कर रहे हैं। एलआईसी की इस पॉलिसी के मुताबिक निवेशक को अपनी बेटी के अकाउंट में रोजाना 150 रुपये जमा करने होंगे और जब आपकी बेटी शादी के लायक हो जाएगी तब उसी अकाउंट में 22 लाख रुपये दिए जाएंगे।

वहीं अगर एलआईसी कन्यादान पॉलिसी लेने के बाद अगर पिता की मौत हो जाती हैं तो तत्काल बेटी के खाते में 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं अगर पिता की मौत किसी दुर्घटना में होती है तो बेटी के खाते में तुरंत 20 लाख रुपए ट्रांसफर किये जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए LIC की वेबसाइट https://licindia.in/ पर विजिट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.