रांची : झारखंड में फूड इंस्पेक्टर के पदों पर वैकेंसी, पे-स्केल 53100

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर वैकेंसी जारी हुई है. झारखंड में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का सुनहरा मौका है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 110 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने से पहले JPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लें. असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पद पर आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी 2022 को शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MD, MS, DNB या संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है.

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) की ओर से निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 8 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है. इसमें आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार ही आवेदन करें.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के शुरू होने की तारीख : 19 जनवरी, 2022 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख : 8 फरवरी, 2022

ऐसे करें आवेदन

  • जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं.
  • सहायक प्रोफेसर के पदों के लिंक पर उम्मीदवार क्लिक करें.
  • अब उम्मीदवार Online Registration करते हुए आवेदन पत्र को भरें.
  • उम्मीदवार निर्धारित दस्तावेजों को अपलोड करते हुए अपने फॉर्म को जमा करें.
  • आवेदन पत्र जमा होने के बाद वह स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  • अब उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड करें.
  • आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

योग्यता

उम्मीदवारों के पास नियमों के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री – एमडी, एमएस, डीएनबी संबंधित एमडी, एमएस, डीएनबी विषयों में होनी चाहिए. उम्मीदवारों द्वारा सरकारी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से तीन वर्ष जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर और एक वर्ष सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर के रूप में कार्य किया होना चाहिए. इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन शैक्षिक योग्यता व साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

आयु सीमा

जेपीएससी सहायक प्रोफेसर (JPSC Assistant Professor) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.