देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल सहित सभी जिलों में 12वीं पास के लिए भर्तियां

पुलिस में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहद ही अच्छी खबर है, उत्तराखण्ड में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जा रही है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. यूकेएसएसएससी (UKSSSC) इस भर्ती अभियान के द्वारा हेड कांस्टेबल के कुल 272 पदों को भरेगा.
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission), यूकेएसएसएससी ने कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार यूकेएसएसएससी (UKSSSC) की आधिकारिक साइट (Official Site) sssc.uk.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं. पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 है. जबकि लिखित परीक्षा (Written Exam) का आयोजन जुलाई 2022 में किया जाएगा. 

पात्रता मापदंड
अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) जिन उम्मीदवारों ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा भौतिकी / गणित और अंग्रेजी विषय के साथ उत्तीर्ण की है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया की बात करें तो  100 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्नों (Multiple Choice Questions)  शामिल होंगे. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी.  लिखित परीक्षा में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए ¼ अंक की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी.  ओएमआर शीट में वाइटनर का उपयोग या विकल्पों को खुरचना प्रतिबंधित है. यदि अभ्यर्थी किसी सवाल को हल नहीं करता है तो उस प्रश्न के लिए किसी भी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.