IPL 2022 Mega Auction : रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख करीब आ रही है. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 12 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा.

इस तारीख में अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें तो अपने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं, वहीं दो नई टीमें भी बात कर रही हैं माना जा रहा है कि लखनऊ अहमदाबाद की टीम मेगा ऑक्शन से पहले किसे अपने साथ करती है, ये भी साफ हो जाएगा. अहमदाबाद लखनऊ कई खिलाड़ियों से बात कर रही हैं. इस बीच टीमें अब उन खिलाड़ियों के बारे में भी रणनीति बनाने में लगी हैं, जो उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीदने हैं.

सबसे बड़ा सवाल ये है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के लिए इस बार ओपनिंग कौन करेगा. इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक ईशान किशन में से कोई बतौर सलामी बल्लेबाज उतरता रहा है, लेकिन इस बार टीम ने इन दोनों को बाहर कर दिया है, यानी रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2022 में भी रोहित शर्मा टीम के कप्तान रहेंगे वे सलामी बल्लेबाज की भूमिका भी निभाएंगे, इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. लेकिन उनके जोड़ीदार के रूप में कौन उरतेगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है. वैसे मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के तौर पर जो सबसे शानदार नाम है, वो डेविड वार्नर का है, जो इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते रहे हैं. इस बार वे मेगा ऑक्शन में जाएंगे मुंबई इंडियंस की टीम कोशिश कर सकती है कि डेविड वार्नर को अपने पाले में लाया जाए.

डेविड वार्नर के अलावा अगर टीम किसी भारतीय युवा पर दांव लगाना चाहे तो आरसीबी के ओपनर रहे देवदत्त पडिक्कल बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं. देवदत्त पडिक्कल ने पिछले दो साल से आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है, लेकिन पता नहीं क्यों, टीम में उन्हें रिलीज कर दिया है. देवदत्त पडिक्कल आने वाले वक्त में टीम इंडिया के लिए भी लगातार खेल सकते हैं, ऐसे में पडिक्कल को टीम में लेकर टीम मास्टर स्ट्रोक खेल सकती है. मुंबई इंडिसंय के लिए तीसरे ओपनर के ऑप्शन के तौर पर शिखर धवन हो सकते हैं. शिखर धवन पिछले कुछ आईपीएल से दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग कर रहे हैं, इस बार टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है. मुंबई इंडियंस अगर लेफ्ट राइट कॉबिनेशन की ओर जाएगी तो वे शानदार ऑप्शन हो सकते हैं. रोहित शर्मा शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए साथ साथ लंबे समय तक ओपन किया है, इसलिए इनकी आपसी अंडरस्टैंडिंग भी गजब की है. इसलिए टीम शिखर धवन पर भी दांव खेल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.