शिमला, कांगड़ा, मंडी सहित सभी जिलों में तहसीलदार के पदों पर भर्ती

जो लोग हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए एक खुशखबरी है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (Himachal Pradesh Public Service Commission) की ओर से भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है और 20 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar HP Recruitment 2022) के पद पर भर्ती की जानी है. 

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) के अनुसार आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही की जा सकती है और आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी, 2022 तक चलेगी. इसलिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले लोग 27 जनवरी, 2022 से पहले ही आवेदन पत्र भर दें. आवेदन करने हेतु आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

क्या है आवेदन प्रक्रिया

आधिकारिक वेबसाइट  hppsc.hp.gov.in पर जाकर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही आवेदन पत्र भरा जा सकेगा. वहीं जिन उम्मीदवारों ने पहले से ही रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें दोबारा से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन पत्र के लिंक पर जाएं और पूछी गई जानकारी भर दें. 

वहीं अंतिम में आवेदन शुल्क भी जमा कर दें. जो कि 400 रुपये का है. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार एस.सी. /अनुसूचित जनजाति, ओ.बी.सी,  ईडब्ल्यूएस से नाता रखने वाले उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी जाएगी और उन्हें 100 रुपये ही शुल्क राशि जमा करनी होगी.

कौन लोग कर सकते हैं आवेदन 

नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar Himachal Pradesh) पद के लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जिनकी आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच होगी. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. वहीं नायब तहसीलदार की नौकरी के लिए आवेदन करने हेतु उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में डिग्री होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.