रायपुर : छत्तीसगढ़ में फूड इंस्पेक्टर की बंपर वैकेंसी, नोटिश जारी

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) की ओर से व्यापम खाद्य निरीक्षक भर्ती 2022 (CG Vyapam Food Inspector vacancy 2022) का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन करने को कहा गया है. जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार व्यापम खाद्य निरीक्षक (Vyapam Food Inspector) के पद के लिए 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. आवदेन करने की प्रक्रिया 7, जनवरी से शुरू हो गई है. 

फूड सिविल सप्लाई इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. यहां पर आवेदन करने का लिंक दिया गया होगा. इस लिंक पर क्लिक कर दें और पूछी गई जनाकारी को सही से भरकर सब्मिट बटन दबा दें.

छत्तीसगढ़ व्यापम खाद्य निरीक्षक भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया 7, जनवरी, 2022 से शुरू हो गई है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2022 है. आवेदन पत्र में सुधार करने की तिथि 7 से 30 जनवरी 2022 तक है. वहीं ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2022.

कब होगी परीक्षा

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के मुताबिक व्यापम खाद्य निरीक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 11 फरवरी 2022 को जारी कर दिए जाएंगे. जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकेगा. वहीं परीक्षा 20 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी और फूड इंस्पेक्टर के कुल 84 पदों को भरा जाएगा.

सीजी व्यापम खाद्य निरीक्षक भर्ती 2022 पात्रता मानदंड

फूड इंस्पेक्टर पदों के लिए वो लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होगी. वहीं आयु सीमा 21 से 30 वर्ष की होनी चाहिए. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.