बिहार में दारोगा बहाली का रास्ता साफ, पटना हाईकोर्ट ने याचिका को किया खारिज, 2446 युवकों को ​नौकरी..

राज्य में दारोगा बहाली का रास्ता साफ, 2446 पदों के लिए अंतिम मेरिट लिस्ट 21 जून 2021 को हुई थी जारी : पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य में दारोगा के 2446 पदों पर बहाली का रास्ता साफ कर दिया है।

कोर्ट ने मंगलवार को दारोगा बहाली को चुनौती देने वाली दो अर्जी को खारिज कर दिया है। साथ ही सफल अभ्यर्थियों को पार्टी बनाकर नए सिरे से केस दायर करने की छूट दी है।

न्यायमूर्ति पीबी बैजन्थ्री की एकलपीठ ने सुधीर कुमार गुप्ता व 267 अन्य तथा रवीश कुमार व 103 अन्य की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के बाद दोनों अर्जी खारिज कर दी। कोर्ट ने सफल अभ्यर्थियों को इस केस में पार्टी नहीं बनाये जाने को लेकर अर्जी खारिज की है। मंगलवार को ऑनलाइन सुनवाई के दौरान आवेदकों की ओर से अधिवक्ता दीनू कुमार ने कोर्ट को बताया कि मुख्य परीक्षा में कट ऑफ मार्क्स 75.8 लाने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया गया था।

शारीरिक परीक्षा 22 मार्च से 12 अप्रैल 2021 तक ली गई। आयोग ने अंतिम मेरिट लिस्ट 17 जून 2021 को जारी की। इस मेरिट लिस्ट में कट ऑफ मार्क्स 75 वाले अभ्यर्थियों का नाम सफल अभ्यर्थियों में शामिल किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.