IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम ने खेला मास्‍टर स्‍ट्रोक, ये तीन दिग्‍गज जोड़े!

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. सभी टीमें इस वक्‍त इस तैयारी में हैं कि वे कौन कौन से खिलाड़ी अपने पाले में करेंगी. आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन 12 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने की संभावना जताई जा रही है.

हालांकि ये तारीख तभी पक्‍की होगी, जब बीसीसीआई की ओर से आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को हरी झंडी दे दी जाएगी. हालांकि खबरें हैं कि सारी चीजें बिल्‍कुल साफ हैं जल्‍द ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा, जो अभी तक नहीं दिया गया है. अहमदाबाद की टीम अपने साथ कौन कौन से खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले जोड़ेंगी, इसके लिए कई सारे नाम सामने आ रहे हैं. लेकिन इस बीच अब वो नाम भी सामने आ रहे हैं, जो अहमदाबाद के नीतिनियंता होगा. अभी तक तीन नाम सामने आए हैं.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से खबर सामने आई है कि टीम इंडिया को साल 2011 में वन डे का विश्‍व कप जिताने वाले कोच गैरी क्रिस्‍टन टीम के मेंटार की भूमिका में नजर आ सकते हैं, वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस टीम के हेड कोच हो सकते हैं. वहीं विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट निदेशक हो सकते हैं. ये खबर सूत्रों के हवाले से सामने आई है. खबर है कि अहमदाबाद की टीम इन तीनों सीनियर लोगों का ऐलान तभी करेगी, जब बीसीसीआई की ओर से टीम को आधिकारिक रूप से लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा. जो आने वाले एक से दो दिन के भीतर हो सकता है. इसी के बाद टीम अपने इन तीन खिलाड़ियों का भी ऐलान कर सकती है, जो बाकी टीमों ने रिलीज कर दिए हैं ये टीम मेगा ऑक्‍शन से पहले ही इन्‍हें अपने साथ कर लेगी. माना जा रहा है कि टीम इन्‍हीं तीन खिलाड़ियों में से अपना कप्‍तान भी चुन लेगी, उसके बाद टीम को केवल खिलाड़ियों की खरीद के लिए मेगा ऑक्‍शन का इंतजार करना होगा.

आशीष नेहरा से लेकर गैरी क्रिस्‍टन तक सभी वो दिग्‍गज हैं, जो लंबे समय तक क्रिकेट खेलते रहे हैं किसी ने किसी आईपीएल टीम से भी जुड़े रहे हैं. इनका मार्गदर्शन टीम के काफी काम आने वाला है. इससे पहले लखनऊ की टीम ने अपने हेड कोच मेंटॉर का ऐलान कर दिया है. लखनऊ की टीम भी अपने तीन खिलाड़ियों का खुलासा उसी के बाद कर सकती है, जब अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा. अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट देने के साथ ही बीसीसीआई की ओर से उस तारीख का भी ऐलान कर दिया जाएगा, जब तक इन दोनों टीमों को अपने तीन तीन खिलाड़ी चुनने हैं. उसके बाद जो खिलाड़ी बचेंगे, वे मेगा ऑक्‍शन में शामिल होंगे. इस बार दस टीमें हैं, इसलिए खिलाड़ियों की संख्‍या भी ज्‍यादा होगी. बीसीसीआई को उम्‍मीद है कि इस बार कम से कम 1000 खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन के लिए अपना नाम देंगे उसमें से 250 से लेकर 300 खिलाड़ी तक शार्टलिस्‍ट किए जाएंगे, जिनके नाम मेगा ऑक्‍शन में पुकारे जाएंगे. हालांकि अहमदाबाद की टीम से जुड़ने को लेकर अभी तक आशीष नेहरा गैरी क्रिस्‍टन की ओर से कोई भी बयान समाने नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.